whatsapp new features

क्या आपको पता है कि व्हाट्सएप ने दिसंबर 2020 में कुछ नए नए फीचर लॉन्च किए जो कि व्हाट्सएप यूजर्स के लिए काफी यूज़फुल है। इस आर्टिकल में हम आपको उन्हीं अपडेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं इस आर्टिकल को पढ़कर हमें उम्मीद है कि आपको भी व्हाट्सएप के नए फीचर जरूर पसंद आएंगे और आप अपने व्हाट्सएप अकाउंट में इन्हें इंप्लीमेंट्स भी कर पाएंगे।



Kya aapko pata hai ki WhatsApp ne December 2020 me kuchh nai features launch kiye hain, Jo ki WhatsApp users ke liye kafi useful hi. Is article mein ham aapko un updates ke bare mein bata rahe hain. Is article ko padh kar Hamen ummid hai ki aap ko WhatsApp ke naye features ki kafi jankari milegi aur aap use apne WhatsApp account mein jarur implement kar payenge.

WhatsApp ने कुछ समय पहले ही अपने ऍप पर चेंजेस किये है और इसमें कुछ नए फीचर्स डाले है। हम यहाँ पे आपको सारी फीचर्स के बारे में हम जानकारी देंगे। कृपया करके इस आर्टिकल को आप अच्छे से पढ़े।

whatsapp ने एप्प में custom chat ,Wallpaper जैसे फीचर्स की सूचना दी है और इसमें आप अलग अलग chats में अलग अलग वॉलपेपर लगा सकते है इस फीचर को सबसे पहले hike एप्लीकेशन ने निकाला था अब whatsapp भी धीरे धीरे इस कॉम्पिटिशन में उतर रहा है और फेसबुक भी इस कॉम्पिटिशन में है और आपलोग को इस्सके बारे में जाना चाइये इसिलिय हम आपको इस आर्टिकल में सब चीज़ के बारे में बतायंगे।


whatsapp के नए features की जानकारी

  • सामान्य वॉलपेपर Dark mode और Light mode के लिए-whatsapp ने अपने इस मोड में भी बदलाव किया है इसमें आपको Dark Mode और Light Mode के लिए अलग वॉलपेपर सुनने का विकल्प होगा।

  • नार्मल वॉलपेपर Dark Mode और Light Mode के लिए -इसमें आपको Light Mode से Dark Mode में जाते ही यह अपने वॉलपेपर को खुद से चेंज कर देगी। इसलिए, जब आप किसी भी मोड में बदलते है तो आप हर बार बदलने के बिना आप दोनों के लिए अच्छे से वॉलपेपर सजेस्ट कर सकते है।

  • डिफ़ॉल्ट डूडल वॉलपेपर -whatspp ने अपने इस फीचर्स को भी बदलने की सूचना दी थी। whatspp ने अपने डिफ़ॉल्ट डूडल वॉलपेपर में भी बदलाव किआ है जोकि अलग अलग रंगो में आता है व्हाट्सअप ने अपने लिस्ट में वॉलपेपर को भी रखा है और इस सूचना को देते हुए कहा था, की "हमने इस बार प्रकृति को डिज़ाइन को नई ,विभिन्न छविया का चयन किआ है साथ में नए डिज़ाइन पर भी ध्यान दिया है उससे आप Dark Theme और Light Theme पाई भी पा सकते है

  • कस्टम चैट वॉलपेपर - यह सूचना जो whatsapp की तरफ से आयी है उसका मतलब यह है की आप अपने अलग अलग चैट्स में अलग अलग wallpaper लगा सकते है यह सभी चैट्स में अलग वॉलपेपर लगाने में मददत करता है।

  • व्हाट्सप्प टुगेदर एट होम -(world Health Organisation) के साथ घर पर स्टीकर पैक को जारी करने के लिए सयोग किया। और जल्द ही whatsapp अपडेट में यह आ जायगा , व्हाट्सप्प ने एक बयां में कहा था, की यह 9 भासाओ में आएगी जोकि अरबी, फ्रेंच, जर्मेन, इंडोनेशिया, इतालवी, पुर्तगली, रूसी, स्पेनिश, और तुर्की जैसी भासाओ में उपलब्ध है।

अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी तो आप अपने मित्र और परिवार वालो को ये आर्टिकल जरूर शेयर करें। धन्यवाद,